विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी समसामयिकी 1(9-June-2022)
व्हाट्सएप ने लॉन्च किया SMBSaathi उत्सव पहल
(WhatsApp launches SMBSaathi festival initiative)

Posted on June 9th, 2022 | Create PDF File

hlhiuj

 

व्हाट्सएप ने SMBSaathi उत्सव पहल शुरू की जिसका उद्देश्य छोटे व्यवसायों को व्हाट्सएप बिजनेस ऐप जैसे डिजिटल माध्यमों को अपनाने में मदद करना है।

 

उत्सव ने जयपुर के जौहरी बाजार और बापू बाजार में एक पायलट के साथ पहल शुरू की है जहां 500 से अधिक छोटे व्यवसायों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

 

पहल जोश टॉक्स के सहयोग से शुरू की गई थी।

 

SMBSaathi Utsav SMBSaathi अभियान का दूसरा चरण है।

 

इन व्यवसायों को इस मंदी से पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिए, व्हाट्सएप ने इस साल की शुरुआत में SMBSaathi पहल शुरू की, जिसने पूरे भारत में व्यापार मालिकों की प्रेरक कहानियों को प्रदर्शित किया, जिन्होंने महामारी के दौरान व्यापार करने के डिजिटल तरीकों की ओर अग्रसर किया।

 

इनमें से कई व्यवसायों के लिए व्हाट्सएप उनका पहला डिजिटल गेटवे था और वेबसाइट बनाने और बनाए रखने का एक आसान और अधिक प्रभावी विकल्प था।

 

SMBSaathi Utsav SMBSaathi अभियान का दूसरा चरण है।

 

SMBSaathi Utsav के हिस्से के रूप में, प्रशिक्षित स्वयंसेवक जयपुर के जौहरी बाजार और बापू बाजार में व्यवसायों को एक-एक करके डिजिटल प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं।

 

इन प्रशिक्षणों में व्यवसाय के मालिकों को व्हाट्सएप बिजनेस ऐप पर डिजिटल उपस्थिति बनाने के बारे में शिक्षित करना शामिल है ताकि उन्हें आने वाली लीड और प्रश्नों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद मिल सके, ऑनलाइन टूल का उपयोग करके प्रमुख दर्शकों के लिए एक उत्पाद / सेवा शोकेस और बाजार का निर्माण किया जा सके।