केन्‍द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) लिखित परीक्षा परिणाम, 2019

Posted on October 18th, 2019

Result

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा दिनांक 18 अगस्‍त, 2019 को आयोजित केन्‍द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेट) परीक्षा में निम्‍नलिखित रोल नम्‍बर वाले उम्‍मीदवार शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्‍सा मानक परीक्षण के लिए योग्‍य पाये गये है।

 

पूरी सूची के लिए यहां क्लिक करें -

 

केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल (गृह मंत्रालय द्वारा नामित नोडल प्राधिकरण) अपने द्वारा आयोजित किये जाने वाले शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्‍सा मानक परीक्षण की तारीख, समय तथा स्‍थान के बारे में उम्‍मीदवारों को सूचित करेगा। यदि किसी उम्‍मीदवार को इन परीक्षणों के लिए बुलावा पत्र समय से नहीं मिलता है, तो वे फोन नम्‍बर 011-26160255, फैक्‍स नम्‍बर 011-26160250 तथा ई-मेल आईडी  digrect@crpf.gov.in पर उप-महानिरीक्षक (भर्ती) केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल से तथा पत्र अथवा फैक्‍स के माध्‍यम से संघ लोक सेवा आयोग से तत्‍काल सम्‍पर्क कर सकता है, ताकि पत्र उसे समय से मिल सके।

लिखित परीक्षा में चयनित उम्‍मीदवार को आयोग की वेबसाइट (https://upsconline.nic.in) पर अपने आपको पहले ऑनलाइन रजिस्‍टर करना होगा और ऑनलाइन विस्‍तरित आवेदन पत्र को भरने के साथ-साथ पात्रता आरक्षण संबंधी दावे आदि के समर्थन में प्रमाण-पत्रों/दस्‍तावेजों की स्‍कैन की गई प्रतिलिपियों को अपलोड करना होगा। ऑनलाइन आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 30 अक्‍टू‍बर, 2019 से 13 नवम्‍बर, 2019 तक शाम छह बजे तक उपलब्‍ध होगा। आवेदन पत्र को भरने और उसे ऑनलाइन जमा करने के बारे में सभी महत्‍वपूर्ण जानकारी भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध है।

जिन उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्त नहीं की है, उनके अंक-पत्र, अंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद (व्यक्तिगत परीक्षण के आयोजन के बाद) आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे और ये अंक-पत्र वेबसाइट पर 30 दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे।