अर्थव्यवस्था समसामयिकी 1 (22-July-2021)
एसबीआई ने पैसलो को चुना अपना राष्ट्रीय कॉर्पोरेट व्यापार संवाददाता
(SBI chooses Paislow as its National Corporate Business Correspondent)

Posted on July 22nd, 2021 | Create PDF File

hlhiuj

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कीऑस्क (kiosks) के माध्यम से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करके वित्तीय समावेशन के लिए बैंक के राष्ट्रीय कॉर्पोरेट व्यापार (National Corporate Business) संवाददाता के रूप में "पैसलो डिजिटल (Paisalo Digital)" का चयन किया है।

 

सर्विस लेवल एग्रीमेंट (Service Level Agreement) और अन्य औपचारिकताओं पर जल्द ही हस्ताक्षर किए जाएंगे।

 

पैसलो भारत की 365 मिलियन असंबद्ध आबादी हेतु 8 लाख करोड़ रुपये के छोटे-टिकट ऋण के बाजार अवसर का दोहन कर रहा है।

 

बेहतर वित्तीय समावेशन सुनिश्चित करने और आउट्रीच  बढ़ाने के लिए, वित्तीय समाधान कंपनी अपने मौजूदा और नए ग्राहकों के साथ आम जनता तक अपनी सेवाओं और अपनी पहुंच का विस्तार करेगी।

 

भारतीय स्टेट बैंक के लिए एक व्यापार संवाददाता के रूप में, वे एसबीआई-पैसलो ऋण सह-उत्पत्ति के तहत पहले से ही चल रहे और पूरी तरह से डिजिटल लघु ऋण व्यवसाय के जोर के साथ तालमेल पर ध्यान केंद्रित करेंगे और सुधार करेंगे।

 

पैसलो डिजिटल लिमिटेड (Paisalo Digital Limited) :

पैसलो डिजिटल लिमिटेड भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत एक व्यवस्थित रूप से महत्वपूर्ण गैर-जमा लेने वाली गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) है।

 

कंपनी को वर्ष 1992 में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (Private Limited Company) के रूप में शामिल किया गया था, वर्ष 1995 में खुद को एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी (Public Limited Company) में परिवर्तित किया और वर्ष 1996 में इनिशियल पब्लिक ऑफर (Initial Public Offer - IPO) के माध्यम से सूचीबद्ध हुई।

 

वर्तमान में कंपनी एनएसई (NSE) और बीएसई (BSE) पर सूचीबद्ध है।